उत्तर प्रदेश / उत्तराखण्डकिसानों की बात

बारिश न होने के कारण किसानों ने, भगवान इंद्र देवता के खिलाफ शिकयती पत्र देकर की करवाही की मांग

गोंडा के करनैलगंज में एक हैरतअंगेज मामला देखने को मिला। यहां एक किसान बारिश न होने से नाराज होकर सीधे भगवान इंद्र देवता के खिलाफ ही शिकायत कर डाली। अपने शिकायती पत्र में उसने इंद्र देवता के खिलाफ प्रार्थना पत्र देकर प्रशासनिक अधिकारियों से कार्रवाई की मांग की।

पीड़ित की तहरीर लेकर अधिकारी भी सकते में पड़ गए कि, शिकायतकर्ता के शिकायत के खिलाफ कार्रवाई कैसे की जाए। फिलहाल प्रशासनिक अधिकारियों ने पीड़ित की तहरीर लेकर उचित कार्रवाई का आश्वासन भी दिया।

संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया था
उत्तर प्रदेश के गोंडा से एक नया मामला सामने आया है। यहां संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया था। जिसमें तहसील स्तर के अधिकारियों के साथ जनपद स्तरीय अधिकारी भी मौजूद थे। इसी दौरान एक शख्स द्वारा शिकायत का अनोखा पत्र मिला। जिसमें उसने किसी आम व्यक्ति पर नहीं, बल्कि बारिश के देवता इंद्रदेव के खिलाफ शिकायत की है। दरअसल, गोंडा के कटरा बाजार झार ग्राम के रहने वाले सुमित कुमार यादव ने उप जिलाधिकारी करनैलगंज को शिकायती आवेदन दिया है।

संपूर्ण समाधान दिवस में भगवान इंद्र देवता के खिलाफ की गई शिकायत।

 

शिकायत पत्र में लिखा जनमानस बहुत ही परेशान है
सुमित कुमार यादव ने आवेदन में लिखा है, “विगत कई माह से पानी नहीं गिर रहा है। जिससे जनमानस बहुत ही परेशान है। जीव-जंतुओं और खेती पर भारी प्रभाव पड़ रहा है। जिससे घर में रह रही औरतें और छोटे बच्चे काफी ज्यादा परेशान हैं। अतः श्रीमान जी से निवेदन है कि आवश्यक कार्रवाई करने की कृपा करें”। अब सुमित कुमार के शिकायती पत्र को तहसीलदार करनैलगंज ने कार्रवाई के लिए आगे बढ़ा दिया है।

शिकायत कर्ता का शिकायत पत्र।

 

बारिश न होने से किसान परेशान
आपको बता दें कि गोंडा में अभी तक बारिश न होने की वजह से किसानों के चेहरे उतर चुके हैं, क्योंकि किसानों का मानना है कि जमीन के अंदर से पानी लेकर सिंचाई करने से फसल की लागत भी नहीं निकल पाएगी। फिलहाल सबसे बड़ा सवाल तो यह है कि प्रशासनिक अधिकारी शिकायतकर्ता के द्वारा दिए गए प्रार्थना पत्र पर इंद्र देवता के खिलाफ कैसे कार्रवाई करेंगे। कैसे पीड़ित की समस्या का समाधान करेंगे। इस मामले को लेकर करनैलगंज के तहसीलदार के द्वारा प्रार्थी के प्रार्थना पत्र को अग्रसारित कर आवश्यक कार्रवाई का आश्वासन भी दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *