खेल जगत

विराट के सपोर्ट में आए बाबर आजम: लिखा- ये दौर भी गुजर जाएगा, हौसला रखें

विराट के सपोर्ट में आए बाबर आजम, कोहली के साथ तस्वीर शेयर कर लिखा- ये दौर भी गुजर जाएगा, हौसला बनाए रखें

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने आउट ऑफ फॉर्म चल रहे विराट कोहली का मनोबल बढ़ाया है। उन्होंने गुरुवार को एक सोशल पोस्ट में कोहली को टैग किया। लिखा- ये समय भी गुजर जाएगा, हौसला रखें।

बाबर की यह पोस्ट खूब पसंद की जा रही है। फैंस पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की तारीफ भी कर रहे हैं।

रन मशीन कहे जाने वाले विराट कोहली कुछ समय से रनों के लिए जूझ रहे हैं। 2019 के बाद से उनके बल्ले से शतक नहीं आया है। क्रिकेट पंडित उनकी आलोचना भी कर रहे हैं। उनकी आलोचना करने वालों में कपिल देव, वेंकटेश प्रसाद शामिल हैं।

 

टी-20 में फ्लॉप, वेस्टइंडीज दौरे पर रेस्ट दिया गया
टीम इंडिया इस समय इंग्लैंड दौरे पर है। इस दौरान कोहली टी20 सीरीज में फेल हुए। 2 टी-20 मुकाबलों में उन्होंने कुल 12 रन बनाए थे। इससे पहले 5वें एजबेस्टन टेस्ट में कोहली ने 11 और 20 रन बनाए थे। जब ग्रोइन इंजरी के बाद उन्होंने अपने पसंदीदा फॉर्मेट वनडे क्रिकेट में वापसी की, तो उन्हें निराशा हाथ लगी।

इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे वनडे में कोहली महज 16 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने 25 गेंदों का सामना किया और 39 मिनट क्रीज पर बिताए। वे पहले वनडे में इंजरी के कारण नहीं खेल सके थे। इसके बाद वेस्टइंडीज दौरे पर टी-20 सीरीज के लिए जब टीम इंडिया का ऐलान हुआ तो उसमें कोहली को रेस्ट दे दिया गया।

 

पिछले तीन साल से फ्लॉप हैं कोहली
विराट कोहली पिछले तीन साल से आउट ऑफ फॉर्म चल रहे हैं। उन्होंने आखिरी शतक 22 नवंबर 2019 को कोलकाता में बांग्लादेश के खिलाफ जमाया था। इंटरनेशनल क्रिकेट की पिछली 12 पारियों में एक अर्धशतक ही लगा सके हैं।

 

कोहली से होती रही है बाबर से तुलना
यहां बता दें कि हमेशा से पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की तुलना विराट कोहली से होती रही है। बाबर इस समय गजब के फॉर्म में हैं। वे टी-20 और वनडे रैंकिंग के टॉप पर हैं और टेस्ट में नंबर-4 पर हैं। वे 2020 के बाद तीनों फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। पाक कप्तान ने पिछले दो साल में 3508 रन बनाए हैं। वे इन दो साल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में टॉप पर हैं, जबकि विराट कोहली 7वें नंबर पर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *