किसानों की बातमुरादाबाद मंडल

BILARI: भाकियू ने मांगों को लेकर एसडीएम को सौपा ज्ञापन । HINDI NEWS।

बिलारी में एमएसपी पर कानून बनाने और बिजली संशोधन बिल निरस्त करने की मांग

बिलारी में भाकियू (अराजनैतिक असली) के सदस्यों ने एसडीएम राज बहादुर सिंह को ज्ञापन सौंपा गया। राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन में अनेक मांगें की गई है। उन्होंने जल्द मांगें पूरा नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी। एसडीएम ने शासन को पत्र भेजने का किसानों को आश्वासन दिया।
गुरुवार को दोपहर 12:00 बजे यूनियन के सदस्य राष्ट्रीय महासचिव चौधरी महक सिंह के नेतृत्व में तहसील पहुंचे। एसडीएम को सौंपे ज्ञापन में कहा है कि पूरा प्रदेश इस समय सूखे के प्रभाव में है। इसलिए उत्तर प्रदेश को सूखाग्रस्त घोषित किया जाए। आवारा पशुओं की समस्या से प्रदेश के किसानों को निजात दिलाने के लिए समुचित कार्यवाही की जाए। आवारा पशुओं के नष्ट की गई फसल का मुआवजा दिया जाए। बिजली संशोधन बिल 2022 को निरस्त करने का प्रस्ताव विधानसभा में पारित किया जाए। नलकूपों पर लगाए गए मीटर हटाए जाएं। एमएसपी पर कानून लाया जाए।
बिलारी चीनी मिल में पिछले वर्ष का बकाया गन्ना मूल्य भुगतान कराया जाए। कुंदरकी ब्लाक के जैतिया फिरोजपुर गांव में गागन नदी पर पुल बनवाया जाए। सीएम की घोषणा के बाद भी बिजली कनेक्शन काटे जाने की शिकायतें मिल रही हैं, इसे रोका जाए। खराब मीटर तुरंत बदले जाएं। ख़राब मीटर की रीडिंग निरस्त कराई जाए। सर्वे कराकर बिलारी ग्रामीण क्षेत्र की सभी सड़कों की मरम्मत कराई जाए। इस दौरान मुख्य रूप से होशियार सिंह, दिलावर सिंह, देवेंद्र सिंह, चौधरी छत्रपाल सिंह, अजय चौधरी और अनुभव चौधरी आदि रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *