मुरादाबाद मंडल

MMORADABAD: योगी का सिर काटने पर रखा 2 करोड़ का इनाम

मुरादाबाद पुलिस के नाम से बनाई फर्जी फेसबुक आईडी, पुलिस जांच में जुटी

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में सीएम योगी आदित्यनाथ का सिर काटने वाले को दो करोड़ के नकद इनाम का ऐलान किया गया। यह ऐलान भी मुरादाबाद पुलिस के नाम पर बने एक फर्जी फेसबुक एकाउंट से किया गया। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से जुड़ी एक महिला ने ट्वीट करके पुलिस को इसकी सूचना दी तो मामला वरिष्ठ अधिकारियों तक भी पहुंचा। अब इस बात की जांच की जा रही है कि यह पोस्ट किसने और क्यों किया था?

SP सिटी अखिलेश भदौरिया का कहना है कि साइबर सेल मामले की जांच में जुटा है। इस हरकत में जो भी लोग शामिल हैं उन्हें जल्द ट्रेस करके गिरफ्तार किया जाएगा।

कवर इमेज में डीएम की तस्वीर
जिस फेसबुक एकाउंट पर यह आपत्तिजनक पोस्ट डाली गई है वह मुरादाबाद पुलिस के नाम से बना है। इसे आत्मप्रकाश पंडित नाम का युवक ऑपरेट कर रहा है। आईडी की कवर इमेज में मुरादाबाद के डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह की तस्वीर लगी है। मुख्यमंत्री के बारे में डाली गई आपजत्तिजनक पोस्ट के अलावा इस आईडी पर दूसरी भी कई आपत्तिजनक पोस्ट हैं।

एकाउंट हैक करने की शिकायत
SP सिटी अखिलेश भदौरिया ने बताया, ” जिस आत्मप्रकाश पंडित नाम के युवक की आईडी से यह पोस्ट की गई हैं, उसने अपनी आईडी हैक होने की बात कही है। आत्मप्रकाश ने पुलिस को शिकायत दी है कि कोई व्यक्ति उसकी फेसबुक आईडी को हैक करके देश व समाज विरोधी पोस्ट डाल रहा है। कवर इमेज और नाम भी हैकर्स बदल रहे हैं। बता दें कि इसी आईडी पर नाम मुरादाबाद पुलिस करके पाकिस्तान का झंडा भी लगा दिया गया है। पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की तस्वीर भी इस पर नजर आ रही है।”

सपी सिटी ने कहा-पुलिस का नहीं है एकाउंट
एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया ने बताया कि मुरादाबाद पुलिस के नाम से बने जिस एफबी एकाउंट से आपत्तिनजक बातें की गई हैं, वह एकाउंट पुलिस का नहीं है। उन्होंने बताया कि साइबर टीम मामले की जांच कर रही है। इस खुराफात में शामिल लोगों को बहुत जल्द पकड़ लिया जाएगा। एसपी सिटी ने बताया कि मामले में फेसबुक से भी अनुरोध किया गया है कि इस आईडी को तत्काल बंद कर दिया जाए।

फेसबुक से पुलिस ने की रिक्वेस्ट
एसपी सिटी ने बताया कि साइबर टीम इसकी जांच कर रही है। ताकि ये पता चल सके कि वास्तव में इसे कौन व्यक्ति चला रहा है। जिससे ये पता चल सके कि व्यक्ति सही बोल रहा है या नहीं। इस मामले में फेसबुक से भी रिक्वेस्ट की गई है कि इस तरह की जो आईडी ऑपरेट हो रही हैं, वो अकाउंट तत्काल बंद किया जाए। उन्होंने कहा कि इसमें जल्द ही सारी चीजें सामने आ जाएंगी। इस मामले में जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *