फ़िल्मी दुनियाँ

कैसे दिखते हैं बॉलीवुड स्टार : पासपोर्ट और आधार कार्ड में, तस्वीरे और भी हैं क्लिक कर देखें

क्‍या आपने कभी सोचा है कि हमारे फेवरेट सेलेब्‍स अपने पासपोर्ट और आधार कार्ड में कैसे दिखते हैं? ऐश्‍वर्या राय से लेकर प्रियंका चोपड़ा और शाहरुख खान से प्रभास तक के सरकारी पहचान पत्र की तस्‍वीरें देख‍िए यहां-

आधार कार्ड, पासपोर्ट और वोटर आईडी कार्ड ऐसे सरकारी पहचान पत्र हैं, जो हर नागरिक के लिए बहुत ही जरूरी हैं। ये आपकी पहचान सुनिश्‍च‍ित करते हैं। इन्‍हें बनवाने की प्रक्रिया भी समय के साथ आसान हो गई है। लेकिन इन सब में एक चीज ऐसी कॉमन है, जिससे हर आम और खास को जूझना पड़ता है। यह है इसमें छपने वाली तस्‍वीर। जी हां, शायद ही आपको कोई ऐसा मिला हो, जिसकी फोटो आधार कार्ड, पासपोर्ट या वोटर आईडी कार्ड में ऐसी आई हो कि वह इसे सभी को दिखाना चाहे। हम आम नागरिकों की तरह सेलेब्रिटीज का भी यही हाल है। जाहिर है आपकी भी दिलचस्‍पी होगी कि आख‍िर आपके फेवरेट स्‍टार्स अपने सरकारी पहचान पत्र में कैसे दिखते हैं। तो फिर लीजिए, पेश है ‘थ्रोबैक थर्सडे’ में शाहरुख खान से लेकर प्रभास और ऐश्‍वर्या राय से लेकर नयनतारा और प्रियंका चोपड़ा तक के पासपोर्ट या आधार कार्ड की थ्रोबैक तस्‍वीरें.. हां, इसमें प्रभास वाली फोटो जरूर गौर से देख‍िएगा।

 

नयनतारा का पासपोर्ट

साउथ की सुपरस्टार नयनतारा असल जिंदगी में कितनी खूबसूरत हैं, यह बताने की जरूरत नहीं है। हाल ही उन्‍होंने विग्‍नेश श‍िवन से शादी की है। अब उनकी शादी का वीडियो जल्‍द ही नेटफ्ल‍िक्‍स पर दिखाया जाएगा। लेकिन इससे पहले इस खूबसूरत हसीना के पासपोर्ट की फोटो भी देख लीजिए। पहचान पाए तो अच्‍छी बात है। वर्ना नाम तो साथ में लिखा ही है।

 

पासपोर्ट में भी खूबसूरत हैं ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन

बात खूबसूरती की हो रही है तो ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन का जिक्र किए बिना कोई कैसे रह सकता है। ये पूर्व विश्‍व सुंदरी ऐश्‍वर्या राय के पासपोर्ट की तस्‍वीर है। वैसे, इसमें कोई दोराय नहीं है कि ऐश्‍वर्या इतनी खूबसूरत हैं कि वह इस सिम्‍पल पासपोर्ट फोटो में भी सबसे अलग दिख रही हैं। शायद अगली बार जब आपसे कोई पूछे कि आपने किसी के पासपोर्ट में उसकी अच्‍छी तस्‍वीर देखी है तो झट से जवाब दीजिएगा, हां ऐश्‍वर्या राय की।

 

प्रियंका चोपड़ा के पासपोर्ट वाली तस्वीर

बात सुंदरियों की हो रही है तो चर्चा प्रियंका चोपड़ा की भी कर लेते हैं। यह तस्‍वीर प्रियंका चोपड़ा के पासपोर्ट वाले फॉर्म की है। यानी उनके पासपोर्ट में भी उनकी यही तस्‍वीर है। बॉलीवुड से आगे बढ़कर अब प्रियंका चोपड़ा ग्‍लोबल स्‍टार बन चुकी हैं। हाल ही प्रियंका ने निक जोनस और बेटी मालती समेत पूरी फैमिली के साथ अपना बर्थडे सेलिब्रेट किया है।

 

प्रभास का आधार कार्ड, क्‍यों नहीं पहचान पाए ना!

इस लिस्‍ट में सबसे मजेदार तस्‍वीर यही है। आप पहचान नहीं पा रहे हैं तो बता दें कि ये ‘बाहुबली’ फेम हर-दिल-अजीज प्रभास हैं। यह तस्‍वीर प्रभास के आधार कार्ड की है। यदि अभी भी नहीं पहचान पा रहे हैं तो जरा गौर से देख‍िए, ये प्रभास ही हैं।

 

पासपोर्ट में भी शाहरुख का है कूल अंदाज

बॉक्‍स ऑफिस के ‘लवर बॉय’ प्रभास के बाद अब बात बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान की। यह शाहरुख के पासपोर्ट की तस्‍वीर है। यकीनन इसमें पुरानी तस्‍वीर लगी है। लेकिन एक बात है, वह इसमें भी कूल दिख रहे हैं। वैसे, लग रहा है कि यह तस्‍वीर उन्‍होंने 2003 के करीब ख‍िंचवाई है। शायद पासपोर्ट तब रीन्‍यू हुआ होगा, क्‍योंकि इसमें उनका वही लुक है।

 

कंगना रनोट का पासपोर्ट

कंगना रनोट की फिल्‍में भले ही अब बैक टू बैक पिट रही हैं, लेकिन इस फायर बिग्रेड एक्‍ट्रेस के तेवर कम नहीं हुए हैं। ‘धाकड़’ बुरी तरह फ्लॉप रही और अब कंगना ‘इमरजेंसी’ लेकर आ रही हैं। वह इस फिल्‍म को भी खुद डायरेक्‍ट कर रही हैं। खैर, मुद्दे पर आते हैं। कंगना के पासपोर्ट में भी उनकी बेहद पुरानी तस्‍वीर लगी हुई है। वैसे, वह इसमें सुंदर जरूर लग रही हैं।

 

सनी लियोनी यानी करनजीत कौर का पासपोर्ट

हर-दिल-अजीज सनी लियोनी वैसे तो मूल रूप से पंजाब की हैं। नाम करनजीत कौर है। लेकिन उनके पास कनाडा की नागर‍िकता है। उनके इस कैनेडियन पासपोर्ट में उनका असली नाम लिखा हुआ है। पर्दे पर अपनी बोल्‍ड अदाओं से दर्शकों को दीवाना बनाने वाली सनी लियोनी इस फोटो में बहुत क्‍यूट लग रही है ना!

 

रितेश देशमुख का आधार कार्ड

रितेश देशमुख ने फिल्‍म ‘तुझे मेरी कसम’ से बॉलीवुड में डेब्‍यू किया था। सोलो हीरो के तौर पर इसके बाद उनकी कोई फिल्‍म अच्‍छी नहीं चली। लेकिन उनकी पॉपुलैरिटी किसी से कम नहीं है। रितेश देशमुख की साफगोई की हर कोई तारीफ करता है। अब अपना ये हैंडसम और चार्मिंग एक्‍टर आधार कार्ड पर कैसा दिखता है, यह आप खुद ही देख लीजिए।

 

आदित्‍य पंचोली का आधार कार्ड

बॉलीवुड एक्टर आदित्य पंचोली ने नब्‍बे के दशक में ग्रे शेड के किरदारों से खूब नाम कमाया। निजी जिंदगी में भी वह पॉजिटिव से ज्‍यादा नेगेटिव खबरों के कारण चर्चा में रहते हैं। आदित्‍य अभी भी इक्‍का-दुक्‍का फिल्‍मों में नजर आ जाते हैं। उनके बेटे सूरज पंचोली भी बॉलीवुड में डेब्यू कर चुके हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *