उत्तर प्रदेश / उत्तराखण्ड

मुजफ्फरपुर के फौजी कावड़िया की, कांवड़ियो द्वारा उत्तराखंड में हत्या

डाक कांवड़ आगे निकालने के विवाद में हरियाणा के कांवड़ियों ने मार डाला

हरिद्वार से डाक कांवड़ लेकर लौट रहे फौजी कांवड़िया की रुड़की में पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने हरियाणा वाले 4 लोगों को को हिरासत में लिया है। मृतक मुजफ्फरनगर का रहने वाला था और सेना में कार्यरत था।

डाक कांवड़ लाते समय रुड़की में हुई मारपीट
कस्बा सिसौली में योगेन्द्र रहते हैं। उनका 25 साल का बेटा कार्तिक था। वह अपने साथियों के साथ डाक कांवड़ उठाने हरिद्वार गया था। हरिद्वार से कार्तिक साथियों के साथ डाक कांवड़ लेकर लौट रहा था।

मंगलवार सुबह करीब 6 बजे हरिद्वार के रुड़की में हरियाणा के कुछ कांवड़ियों से उसकी लड़ाई हो गई। यह लड़ाई एक-दूसरे से आगे निकलने को लेकर हुई थी। इसके बाद दोनों ओर से जमकर लाठी-डंडे और चाकू चले। इसमें कार्तिक गंभीर रूप से घायल हो गया।

उसे 108 एम्बुलेंस से कपूर अस्पताल, मंगलौर ले जाया गया। मगर, हालत बिगड़ने पर रुड़की अस्पताल ले जाया गया। वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मृतक कार्तिक के साथी और सिसौली के रहने वाले ओमेन्द्र इस घटना के चश्मदीद हैं। उसने पुलिस को बताया कि डाक कांवड़ के दौरान नगला इमरती ओवरब्रिज के पास उनकी डाक कांवड़ हरियाणा वालों से आगे हो गई थी। इसको लेकर हरियाणा के कांवड़ियों ने उनके आगे अपनी बाइक लगा दी और मारपीट की। इसमें कार्तिक को चोट आई।

ओमेन्द्र ने बताया कि कार्तिक बालियान ने 2016 में आर्मी जॉइन की थी। कांवड़ उठाने के लिए वह छुट्‌टी पर आया था।

छपार के पास से हिरासत में लिए गए 4 आरोपी
घटना के बाद सिसौली के कांवड़ियों ने एकत्र होकर आरोपियों को बरला के पास घेर लिया। वहां भी दोनों पक्षों में मारपीट हुई। इसके बाद छपार थाना पुलिस ने मारपीट करने वाले 4 कांवड़ियों को हिरासत में ले लिया। ये सभी हरियाणा के रहने वाले हैं।

इन्हें रुड़की थाना सिविल लाइन पुलिस के हवाले कर दिया गया है। हालांकि पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है। हिरासत में लिए गए कांवड़ियों में सचिन, पंकज मेनपाल, आकाश और सुंदर निवासी चिलकाना हरियाणा शामिल हैं।

सोशल मीडिया द्वारा लिया गया स्क्रीन शॉट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *