मुरादाबाद मंडल

Bar Association:- आफ़ाक हुसैन एड ने फ़िर मारी बाजी, छठी बार बने बार के अध्यक्ष

फ़िर मारी बाज़ी,छठी बार बने बार एसोसिएशन के अध्यक्ष आफ़ाक हुसैन एड

Bar Council Election Bilari

बिलारी। शनिवार को बिलारी बार एसोसिएशन पर अध्यक्ष, सचिव व अन्य पदों पर चुनाव हेतु नामांकन प्रक्रिया पूर्ण हो गई है। ज्ञात हुआ है कि पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार एडवोकेट नवाब हुसैन के चेंबर पर बिलारी बार एसोसिएशन की नवगठित कार्यकारणी की पूर्व निर्धारित बैठक हुई। बैठक में चुनाव अधिकारी एड भगवान स्वरूप माथुर की मौजूदगी में बार एसोसिएशन के निवर्तमान अध्यक्ष एड चेतन्यपाल सिंह, संरक्षक शराफत हुसैन और हाजी मोहम्मद उस्मान आदि एल्डर कमेटी के सदस्य मौजूद रहे। जहां सभी पदों के लिए नामांकन पत्र जमा होने की निर्धारित अंतिम समय सीमा पर निर्धारित नामांकन शुल्क के साथ निम्न प्रत्याशियों द्वारा अपने अपने नामांकन पत्र जमा किए जो जांच के बाद सही पाए गए। ऐसी स्थिति में एक पद पर मात्र एक ही प्रत्याशी द्वारा नामांकन कराने की वजह से सभी का निर्विरोध चुना जाना तय है। आपको बता दें कि पूर्व वर्षों मैं भी तहसील बार एसोसिएशन की कार्यकारिणी के निर्विरोध चुनाव संपन्न होते रहे हैं।आफ़ाक हुसैन एडवोकेट छठी बार बिलारी बार एसोसिएशन के अध्यक्ष चुने गए हैं। जिनमें अध्यक्ष पद हेतु आफाक हुसैन एड, कनिष्ठ उपाध्यक्ष तेज प्रताप चौहान एड, महासचिव विनय कुमार एड, उप सचिव विनय कुमार एड, कोषाध्यक्ष सुनील कुमार एड, संगठन मंत्री यशवंत सिंह सैनी रहे।

 

Bar President Afak Husain

बिलारी बार एसोसिएशन की राजनीति के चाणक्य कहे जाते हैं आफ़ाक हुसैन

बिलारी। बार एसोसिएशन बिलारी पर बार अध्यक्ष के रूप में छठी बार काबिज होने वाले आफ़ाक हुसैन एड एक साधारण किसान परिवार से आते हैं पर अपनी काबिलियत और चाणक्य नीति से शिखर पर बने रहते हैं। आफाक हुसैन एड
वर्ष 1987 से बिलारी तहसील मुख्यालय पर नियमित विधि व्यवसाय कर रहे हैं। उन्होंने राजनीतिक विज्ञान और अंग्रेजी में एम ए किया एलएलबी कि अब से पहले वर्ष 2008 वर्ष 2010 वर्ष 2016 वर्ष 2021 और वर्ष 2020 में बार एसोसिएशन के अध्यक्ष रहे हैं। सहकारी गन्ना विकास समिति बिलारी,नगर पालिका परिषद बिलारी, गन्ना विकास परिषद बिलारी, जिला सहकारी बैंक बिलारी, किसान सेवा सहकारी समितियां बिलारी, समेत एक दर्जन विभिन्न संस्थाओं के कानूनी सलाहकार रहे हैं। आफ़ाक हुसैन स्योण्डार सहकारी संघ के पूर्व चेयरमैन रहने के अलावा सहकारी संस्थाओं में भी कई पदों पर क़ाबिज़ रहे हैं। वर्तमान में वो अमर उजाला अखबार में बिलारी से ब्यूरो चीफ़ हैं और बिलारी प्रेस क्लब के अध्यक्ष हैं इसके अतिरिक्त वह बुद्धिजीवी विचार मंच बिलारी के भी अध्यक्ष हैं। इतना सब कुछ होने के बाद भी आफ़ाक हुसैन एक सरल और सादा जीवन यापन करते हैं। जितना संभव हो पाता है अपनी वकालत व अन्य पदों पर रहने के साथ साथ समाज में सक्रिय रह कर जनहित के कार्य और उनकी सेवाओं के प्रति समर्पित रहते हैं। यही कारण है कि उन्हें अति सम्मानीय दृष्टि से देखा जाता है और चाणक्य कहा जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *