मुरादाबाद मंडल

FACTUM: पड़ोसी ने अकेला देख महिला से किया बलात्कार, रात के अंधेरे में दीवार फांद कर घर में घुसा,

मुरादाबाद (Moradabad) थाना (Thana) मैनाठेर के गांव गुरेर निवासी 23 वर्षीय महिला(Lady) घर के कमरे में अकेली सोई हुई थी। रात (Night) 12 घर की दीवार कूदकर पड़ोस (Neighbor) का युवक घर में घुस आया और महिला के साथ जबर्दस्ती बलात्कार(Rape)की वारदात को अंजाम दे डाला और जान(Kill) से मारने की धमकी(Warning) देते हुए दीवार कूदकर ही फरार हो गया। महिला की आवाज सुनकर पड़ोसी एकत्र हुए और पुलिस(Police) को सूचना दी मौके पर पहुची पुलिस ने अगले दिन पीड़ित महिला की तहरीर(Application) पर पड़ोसी आरोपी युवक किशन के खिलाफ बलात्कार की धारा(Act)के साथ अन्य गम्भीर धाराओं(Crime) के तहत मुकदमा दर्ज कर फरार हुए आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। पीड़ित महिला ने पुलिस को बताया दुष्कर्म की वारदात को अंजाम देने वाला आरोपी युवक पिछले कई दिनों से घर के सामने ही चक्कर लगा रहा था। पुलिस ने उसकी तलाश में दविश भी दी लेकिन फिलहाल वह फरार बताया जाता हैं। इंस्पेक्टर(Inspector)मैनाठेर ने बताया जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा ।

महिला के साथ दुष्कर्म का प्रयास
उधर थाना मैनाठेर के ही गांव लालपुर गंगवारी में महिला की तहरीर पर गांव के ही पिता पुत्र सहित चार लोगों के खिलाफ महिला के साथ घर में घुसकर उसके साथ जबर्दस्ती पकड़ते हुए दुष्कर्म का प्रयास छेड़छाड़ किए जाने का मुकदमा पिता पुत्र सहित चार लोगों के खिलाफ दर्ज किया गया है।

बलात्कार से भी जुड़ी घटनाएं लगातार बढ़ रही है सरकार की सख्ती कानून व्यवस्था पुलिस समाज सब एक तरफ कटघरे में खड़ा है हम एक ऐसा समाज बना रहे हैं जिसमें जानवर से लेकर इंसान किसी का भी भविष्य चमकदार नजर नहीं आ रहा है ऐसे में हमें सोचना होगा कि मानस निर्माण और उसके बिगाड़ का कौन जिम्मेदार है हमारी दिनचर्या जीवन चर्या बच्चों की परवरिश यह सब इन घटनाक्रम के पीछे का दृश्य है यदि इन सब पर हम दोबारा काम करें तो एक बेहतर समाज का एक बेहतर मानस का निर्माण हो सकता है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *