मुरादाबाद मंडल

Round2Hell चैनल वाले यूट्यूबर्स पर धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप, मुकदमा दर्ज | lETEST NEWS

Round 2 Hell के यूट्यूब चैनल पर लगभग 27 मिलियन सब्सक्राइबर हैं.

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुरादाबाद में राउंड टू हेल (Round 2 Hell Channel) नाम से कॉमेडी यूट्यूब चैनल चलाने वाले वसीम और उनके साथियों पर धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है. वसीम और उनके साथियों पर आरोप है कि उन्होंने अपने वीडियो में गलत शब्दों के साथ राधा नाम का इस्तेमाल कर हिंदू देवी देवताओं का अपमान किया है. यूपी पुलिस ने गम्भीर धाराओं के तहत थाना पाकबड़ा में मुकदमा दर्ज करते हुए अग्रिम कार्रवाई शुरू कर दी है.

यह है पूरा मामला

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से यूट्यूब चैनल राउंड 2 हेल को संचालित किया जाता है. राउंड 2 हेल के यूट्यूब चैनल पर लगभग 27 मिलियन सब्सक्राइबर हैं. कतिथ वीडियो चार साल पुराना बताया जा रहा है. जिसमें राधा नाम का इस्तेमाल कर गलत शब्दों का इस्तेमाल किया गया है.

इस वीडियो पर अप्पत्ति होने की खबर के बाद राउंड 2 हेल ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर इस वीडियो के विषय में सफाई देते हुए माफी भी मांगी है.

 

मुरादाबाद के एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया ने इस मामले पर मीडिया को संबोधित करते हुए बताया कि, “कल एक प्रकरण संज्ञान में आया कि राउंड 2 हेल के द्वारा एक वीडियो अपलोड किया गया था. वीडियो के बारे में यह बताया जा रहा था कि सांप्रदायिक विशेष के लोगों के प्रति उसमें टिपण्णी है. जिससे धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं. उस संबंध में पुलिस की तरफ से एक अभियोग (मुकदमा) थाना पाकबाड़ा में दर्ज किया गया है.”

एसपी सिटी ने आगे बताया कि राउंड 2 हेल चलाने वाले वसीम को पूछताछ के लिए थाने बुलाया गया है. उन्होंने कहा कि अभी प्राथमिक रूप से सिर्फ चैनल के मालिक वसीम के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है उसके कौन साथी और हैं, उसकी जानकारी हम कर रहे हैं.

वसीम के खिलाफ IPC की धारा 153 B और 606(2) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

मामले पर वसीम के चचेरे भाई ने कहा कि उन्हें इस विषय में पता चला है. 4 साल पुरानी वीडियो है. करोड़ों लोग चार साल से उसे देख रहे हैं, कहीं कोई अप्पति नहीं है. बस आजकल लोगों को तो चीजें चाहिए इसलिए ढूंढते हैं ऐसी बनाकर, जबकि उसमें ऐसा कुछ नहीं है.

अबतक मामले में किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है. पुलिस का कहना है कि मामले की विधिवत तरीके से कार्रवाई की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *